5 Image Background Removal Website - Editingzone

2

5 Image Background Removal Website

चलो मानते हैं; कई बार हम सभी किसी इमेज से बैकग्राउंड हटाना चाहते हैं। किसी छवि से पृष्ठभूमि को हटाना उतना आसान नहीं है जितना लगता है। ऐसा नहीं है कि आप किसी तस्वीर से बैकग्राउंड नहीं हटा सकते हैं, लेकिन बैकग्राउंड को हटाने के लिए आमतौर पर फोटोशॉप जैसे पेशेवर फोटो एडिटिंग टूल की जरूरत होती है। हालाँकि, फ़ोटोशॉप के साथ समस्या यह है कि इसका उपयोग करना जटिल है, और यह हर किसी के लिए चाय का प्याला नहीं है।

किसी चित्र से पृष्ठभूमि हटाने के लिए आप अन्य फोटो संपादन अनुप्रयोगों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन परिणाम आमतौर पर असंतोषजनक था। क्या होगा अगर मैं आपसे कहूं कि आप किसी भी फोटो एडिटिंग टूल का उपयोग किए बिना किसी भी इमेज से बैकग्राउंड हटा सकते हैं? ठीक है, यह संभव है, लेकिन इसके लिए आपके पास एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

List of 5 Websites to Remove Background from Images |

आप किसी भी इमेज से बैकग्राउंड हटाने के लिए कई फोटो एडिटिंग वेबसाइटों का उपयोग कर सकते हैं। इसलिए, इस लेख में, हम कुछ बेहतरीन वेबसाइटों की सूची देंगे, जो कुछ ही समय में किसी तस्वीर से पृष्ठभूमि हटाने में आपकी मदद कर सकती हैं। इन वेबसाइटों का उपयोग करना बहुत आसान है, और इनसे काम हो जाता है। तो, आइए सबसे अच्छी साइटों की जाँच करें।

1. Remove.bg



Remove.bg एक ऐसी वेबसाइट है जो आपको किसी भी इमेज से बैकग्राउंड हटाने की सुविधा देती है। साइट के बारे में अच्छी बात यह है कि यह 100% स्वचालित और मुफ़्त है। यह स्वचालित रूप से एक तस्वीर से विषय का पता लगाता है और पृष्ठभूमि को हटा देता है। अंत में, आपको छवि को पीएनजी या जेपीजी प्रारूप में डाउनलोड करने का विकल्प मिलता है। सूची में अन्य सभी साइटों की तुलना में Remove.bg का उपयोग करना आसान है, और यह पूरी तरह से मुफ़्त है।




2. Remove.ai


Remove.ai सूची में एक और सबसे अच्छी वेबसाइट है जिसका उपयोग आपकी छवि से विशिष्ट तत्वों को काटने और एक पारदर्शी पृष्ठभूमि बनाने के लिए किया जा सकता है। अंदाज़ा लगाओ? Remove.ai आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके छवि पृष्ठभूमि को मुफ्त में हटाने का दावा करता है। वेब टूल छवि पर बालों या किसी अन्य फर किनारों को भी संभाल सकता है। Remove.ai के साथ किसी भी छवि से पृष्ठभूमि को हटाने के लिए केवल तीन चरण लगते हैं। बस छवि अपलोड करें, कन्वर्ट बटन पर क्लिक करें, और फिर पृष्ठभूमि-मुक्त छवि डाउनलोड करने के लिए 'डाउनलोड' बटन पर क्लिक करें।

3. Slazzer


Slazzer एक वेबसाइट है जो किसी भी छवि से किसी विषय का पता लगाने के लिए AI कंप्यूटर विज़न एल्गोरिदम का उपयोग करती है। यह बालों, छाया, समान रंगों आदि जैसी छवियों से जटिल वस्तुओं का पता लगा सकता है। स्लैज़र अपनी सटीक पृष्ठभूमि हटाने की विशेषताओं के लिए जाना जाता है, और इसमें एक मोबाइल ऐप, फोटोशॉप प्लगइन, WooCommerce प्लगइन और भी बहुत कुछ है। Slazzer का निःशुल्क खाता आपको JPG, PNG और JPEG फ़ाइल स्वरूपों को अपलोड करने की अनुमति देता है। हालांकि, मुफ्त संस्करण के साथ, आप केवल संपादित छवियों का पूर्वावलोकन आकार डाउनलोड कर सकते हैं।




4. Adobe Photoshop Express 


 एडोब फोटोशॉप एक्सप्रेस के वेब संस्करण का उपयोग किसी भी छवि से पृष्ठभूमि को हटाने के लिए किया जा सकता है। उपकरण का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन इसमें कई समस्याएं हैं। यह एक तस्वीर से पृष्ठभूमि को हटा देता है, लेकिन विषय का पता लगाने की सटीकता सबसे खराब है। कभी-कभी, यह विषय को पृष्ठभूमि से भी हटा देता है। Adobe Photoshop Express का उपयोग करने के लिए, आपको अपने मुफ़्त Adobe खाते में साइन इन करना होगा और JPG/PNG छवि फ़ाइल अपलोड करनी होगी। एक बार अपलोड होने के बाद, बैकग्राउंड को हटाने के लिए 'ऑटो-रिमूव बैकग्राउंड' बटन पर क्लिक करें।  

5. PhotoScissors 


PhotoScissors सूची में एक और सबसे अच्छी और लोकप्रिय साइट है जो आपकी तस्वीरों से पृष्ठभूमि को स्वचालित रूप से हटा देती है। बैकग्राउंड को हटाने के बाद, आप बैकग्राउंड को ट्रांसपेरेंसी, सॉलिड कलर या कस्टम बैकग्राउंड इमेज से बदल सकते हैं। अंदाज़ा लगाओ? PhotoScissors जटिल अर्ध-पारदर्शी वस्तुओं जैसे बाल और मामूली विवरण को आसानी से संभाल सकते हैं। बैकग्राउंड को हटाने के अलावा, PhotoScissors कोलाज बना सकते हैं, बैकग्राउंड स्वैप कर सकते हैं, और बहुत कुछ।


तो, किसी भी इमेज से बैकग्राउंड हटाने के लिए ये कुछ बेहतरीन वेबसाइट हैं। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। यदि आप ऐसी किसी अन्य साइट के बारे में जानते हैं, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।


Post a Comment

2Comments
  1. I think this is among the most vital info for me. And I am glad to read your article. But should remark on some general things. I must say, I am very impressed with your writing skills and also with the layout of your blog

    Bg Remover

    ReplyDelete
  2. Merkur 15c Safety Razor - Barber Pole - Deccasino
    Merkur 15C Safety Razor - 온라인 카지노 사이트 Merkur - 15C for 메리트카지노 주소 Barber Pole is the jordan 23 retro clearance perfect introduction air jordan 5 retro to the Merkur Safety Razor. 메리트 카지노 주소

    ReplyDelete
Post a Comment